IPL 2020: 22 गेंदों पर 55 रन बनाने वाले डिविलियर्स बोले- मैं भी चेज़ करते समय नर्वस हो जाता हूं

एबी डिविलियर्स

IPL 2020: आरसीबी को आखिरी 28 गेंदों पर जीत के लिए 64 रन बनाने थे. लेकिन डिविलियर्स (AB de Villiers) ने दमदार पारी खेल कर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 10:33 AM IST

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) टी-20 के सबसे बड़े मैच विनर हैं. हारी बाजी को जीतना वो अच्छी तरह जानते हैं. वो किसी भी गेंदबाज़ पर किसी भी वक्त हमला कर सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि डिविलियर्स भी आम खिलाड़ियों की तरह चेज करते समय नर्सव हो जाते हैं. ये बातें उन्होंने खुद राजस्थान (Rajasthan Royals)  के खिलाफ जीत के बाद कही है. डिविलियर्स ने इस मैच में सिर्फ 22 गेंदों पर 55 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने मुश्किल हालात से आरसीबी को बाहर निकाल कर मैच में जीत दिलाई.

और क्या कहा डिविलियर्स ने
आरसीबी को रोमांचक जीत दिलाने के बाद डिविलियर्स ने कहा, ‘ मैं भी चेज़ करते समय नर्वस हो जाता हूं. ऐसे मौके पर दूसरे खिलाड़ियों की तरह मैं भी काफी तनाव महसूस करता हूं. मैं मैदान पर इसे छुपाने की कोशिश करता हूं. मुझे गर्व है अपने प्रदर्शन पर. मैं टीम मालिकों को अपनी पारी से बताता हूं कि मैं यहां सिर्फ अच्छे प्रदर्शन के लिए हूं. मै जीत में हमेशा अहम योगदान देता चाहता हूं.’

डिविलयर्स ने ऐसे पलटी बाज़ीबता दें कि शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट कोहली की टीम कुछ देर के लिए मुश्किल में फंस गई थी. आरसीबी को आखिरी 28 गेंदों पर जीत के लिए 64 रन बनाने थे. लेकिन डिविलियर्स ने दमदार पारी खेल कर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी. 13 वें ओवर में डिविलियर्स उस वक्त बैटिंग के लिए आए जब आरसीबी को जीत के लिए 42 गेंदों में 76 रनों की जरुरत थी. अगली ही गेंद पर विराट आउट हो गए थे.

आखिरी ओवरों में डिविलियर्स का हमला
आखिरी दो ओवर में जब जीत के लिए 35 रन बनाने थे डिविलियर्स ने गेंदबाजों को अटैक करना शुरू किया. उन्होंने जयदेव उनादकट की गेंद पर तीन लगातार छक्के लगा दिए. इसके बाद जोफरा आर्चर की गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को धमाकेदार जीत दिला दी. मैच के बाद विराट ने कहा वो सबसे बड़े मैच विनर हैं.


Source link