IPL 2020: हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने शुभमन गिल और KKR को दी चेतावनी

शुभमन गिल ने 8 मैचों में 275 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 116.52 है.

इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने केकेआर टीम को और खासकर युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) को चेतावनी दी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 2:42 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की कप्तानी ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) के संभालने के बाद भी टीम का भाग्य नहीं बदला. शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने केकेआर को इसी सीजन में लगातार दूसरी बार हराया. इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने केकेआर टीम को और खासकर युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) को चेतावनी दी है. मुंबई इंडियंस ने इस मैच में केकेआर को 8 विकेट से मात दी और प्वॉइंट टेबल में टॉप पर आ गई.

केकेआर और मुंबई के मैच के बाद क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ”शुभमन गिल को टॉप लेवल पर जल्दी रन बनाने चाहिए या उन्होंने निचले क्रम में भेजा जाना चाहिए.” मुंबई के साथ मैच में केकेआर ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किए थे, लेकिन ऑयन मॉर्गन और पैट कमिंस के अलावा कोई रन नहीं बना पाया. दोनों के बीच 87रन की भागीदारी हुई, जिसकी बदौलत टीम 148रन बना सकी.

IPL 2020: गौतम गंभीर ने कप्तानी बदलाव पर कहा- ऑयन मॉर्गन KKR में कुछ ज्यादा नहीं कर पाएंगे

वीरेंद्र सहवाग ने मैच खत्म होने के बाद केकेआर टीम की कुछ कमजोरियों की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा, ”एक कप्तान के लिए यह समझना बहुत जरूरी है कि उनकी टीम कहां गलती कर रही है. हर मैच से आप कुछ सकारात्मकचीजें सीख सकते हैं. केकेआर को यही करना चाहिए. टीम प्रबंधन को अगले छह मैचों के लिए 13 खिलाड़ियों को चुनना चाहिए और उन्हें ही रोटेट करना चाहिए.”उन्होंने कहा, ”टीम प्रबंधन को मजबूत संयोजन बनाना चाहिए और खिलाड़ियों को अपने हिसाब से खेलने की आजादी देनी चाहिए. अभी केकेआर की टीम टुकड़ों में परफॉर्म कर रही है. वे एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर हैं.’ बता दें कि शुभमन गिल एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो लगातार रन बना रहे हैं. अब तक गिल ने 8 मैचों में 275 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 116.52 है.

युवराज सिंह को 6 बार आउट करने वाले गेंदबाज ने क्रिकेट से लिया संन्यास, बीच मैदान पर रो पड़े

सहवाग ने शुभमन गिल को अपना स्ट्राइक रेट बढ़ाने के लिए चेतावनी दी. उन्होंने कहा, ”शुभमन गिल को बहुत मौके मिल चुके हैं. उन्हें पावर प्ले में ज्यादा आक्रामक होकर खेलना चाहिए. यदि वह ऐसा नहीं कर पाते तो उन्हें नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए. यदि आप जीतना चाहते हैं तो आपको अच्छी शुरुआत देनी होगी. मजबूत बुनियाद के बिना आप बड़ा स्कोर नहीं बना सकते.”


Source link