IPL 2020: संजय मांजरेकर पर लगा धोनी की आलोचना करने से डरने का आरोप, दिया कुछ ऐसा जवाब

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट एनालिस्ट संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कमेंट्री नहीं कर रहे हैं. इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने कमेंट्री पैनल से हटा दिया था. इसकी वजह रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) पर की गई उनकी टिप्पणियों को बताया गया था. आईपीएल के कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं होने के बावजूद मांजेकर टि्वटर पर खासे एक्टिव हैं और टूर्नामेंट में चल रहे मैचों और खिलाड़ियों को लेकर अपने एक्सपर्ट कमेंट्स सोशल मीडिया के जरिये रखते रहते हैं.

उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच हुए मैच को लेकर भी अपनी राय पेश की. इस मैच में ड्वेन ब्रावो के चोटिल होने की वजह से महेंद्र सिंह धोनी ने रविंद्र जडेजा को डेथ ओवर में भेजा. धोनी के इस फैसले की काफी आलोचना हुई, लेकिन उन्होंने कहा कि ब्रावो फिट नहीं थे, वह मैदान से बाहर गए और फिर वापस नहीं आए. मेरे पास जडेजा या फिर कर्ण शर्मा से गेंदबाजी कराने का विकल्प था. मैंने जडेजा को चुना. धोनी के इस फैसले पर मांजरेकर ने भी अपनी आपत्ति, लेकिन इस पर एक टि्वटर यूजर ने उनपर सवाल खड़ा कर दिया.

IPL 2020: ‘रॉकस्‍टार’ बनकर मैदान पर उतरे अंपायर पाठक, कभी हेलमेट पहनकर की थी अंपायरिंग

संजय मांजरेकर ने ट्वीट किया, ”दो बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रीज पर थे, मेरे लिए यह सिंपल च्वॉइस था. मैं रविंद्र जडेजा पर कर्ण शर्मा को चुनता. एक कलाई का स्पिनर गूगली फेंक कर गेंद को बाएं हाथ के बल्लेबाज से दूर लेकर जा सकता है और कलाई का स्पिनर एक्स्ट्रा बाउंस भी कर सकता है. सीएसके को इस गलती की कीमत चुकानी पड़ी.”IPL 2020: रिकी पोंटिंग की नकल कर रहे थे ऋषभ पंत, VIDEO हो गया वायरल

मांजरेकर के इस ट्वीट पर एक यूजर ने उन्हें ट्रोल करते हुए लिखा, ”कुछ देर पहले का इनका श्रेयस अय्यर पर ट्वीट देखिए. बेहद आलोचनात्मक और चुभने वाला अंदाज. और अब इस ट्वीट को देखिए. धोनी की गलती सीएसके की गलती हो गई है. यह रेगुलर ट्रेंड हैं. कमेंटेटर्स धोनी की आलोचना करने से कैसे डरते हैं. ना सिर्फ संजय मांजरेकर, बल्कि हर एक.”

इस टि्वटर यूजर के आरोप का जवाब देते हुए संजय मांजरेकर ने कहा, ”सर, जब मैं कहता हूं कि सीएसके की महंगी गलती, तो इसमें क्या मतलब है? क्या यह धोनी नहीं है? और अय्यर के साथ, वह उनकी बल्लेबाजी के लिए था, मैंने खासतौर पर उसकी बात कर रहा था. वहां मैं दिल्ली कैपिटल्स नहीं कह सकता था, क्या कह सकता था? क्या मैं धोनी की आलोचना करने से डर रहा हूं? शायद ट्विटर पर हमारे मित्र यहां जवाब दे सकते हैं.”

बता दें कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने तीन जीवनदान का फायदा उठते हुए आईपीएल के 13 सीजन में अपनी पहली शतकीय पारी खेली और चेन्नई के खिलाफ दिल्ली को 5 विकेट से जीत दिलाई. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम नौ मैच में 14 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई. चेन्नई ने पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दिल्ली ने एक गेंद बाकी रहते पांच विकेट पर 185 रन बनाकर मैच अपने नाम किया.


Source link