IPL 2020: संगकारा बोले- जडेजा के 20वें ओवर नहीं, इस वजह से हारी चेन्नई सुपर किंग्स

कुमार संगकारा ने बताई चेन्नई सुपर किंग्स की हार की असली वजह

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पर पांच विकेट से जीत के बाद श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने कहा कि चेन्नई ने यह मैच अपनी खराब फील्डिंग के कारण गंवाया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 2:44 PM IST

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पर पांच विकेट से जीत के बाद श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) ने कहा कि चेन्नई ने यह मैच अपनी खराब फील्डिंग के कारण गंवाया है. इसके चलते ही शिखर धवन को शतकीय जिताने वाली पारी खेलने का मौका मिला. उन्होंने इस हार के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के 20वें ओवर को जिम्मेदार नहीं बताया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन बनाए थे. दिल्ली को अंतिम दो ओवरों में 21 रन बनाने थे. सैम कुर्रन ने 19वें ओवर में सिर्फ 4 रन दिए और चेन्नई पर दबाव बना दिया. शिखर धवन (Shikhar Dhawan)ने इस मैच में अपना पहला शतक लगाया.

अंतिम छह गेंदों पर दिल्ली को 17 रन की जरूरत थी, लेकिन चेन्नई के पास कोई डेथ ओवर नहीं था. ड्वेन ब्रावो चोटिल हो चुके थे. लिहाजा धोनी ने गेंद रविंद्र जडेजा को सौंपी. उनका यह कदम उल्टा साबित हुआ. अक्षर पटेल ने तीन छक्के लगाकर एक गेंद शेष रहते मैच किनारे कर दिया. धोनी ने मैच के बाद शिखर धवन की तारीफ की. दिलचस्प बात है कि चेन्नई ने शिखर को तीन जीवनदान दिए. खुद धोनी ने 50 रनों पर उनका कैच छोड़ा. अंबाती रायडू ने भी दिल्ली के इस ओपनर का कैच गिराया.

DC vs CSK: शिखर धवन का 57 गेंदों पर तूफानी शतक, खत्म हुआ 13 साल का इंतज़ार

सैम कुर्रन टीम को मैच में वापस ले आए थे, लेकिन अंत में जडेजा से गेंदबाजी कराना उन्हें महंगा पड़ गया. शायद जडेजा ने बहुत ज्यादा फुल गेंदें डालीं. उन्हें शॉर्टर और वाइडर गेंदें डालनी चाहिए थीं, ताकि वे फ्रंट फुट पर ना खेल सकें. कुमार संगकारा ने स्टार स्पोर्टस पर यह बात कही, लेकिन उन्होंने हार के लिए जडेजा को जिम्मेदार नहीं बताया.उन्होंने कहा, ”अगर चेन्नई सुपर किंग्स को सख्ती से इस पर विचार करना चाहिए कि वे मैच क्यों हारे? उन्हें अपनी फील्डिंग की तरफ देखना चाहिए. बेशक आप 20वां ओवर जडेजा को दिए जाने की आलोचना करें, लेकिन यदि वे कैच पकड़ते तो मैच चेन्नई के पक्ष में होता.”

DC vs CSK: 6 गेंदों पर जीत के लिए बनाने थे 17 रन, अक्षर पटेल ने ठोक डाले 3 छक्के

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी कहा कि आप क्वॉलिटी बल्लेबाजों का कैच नहीं छोड़ सकते. चेन्नई ने जब शिखर का कैच छोड़ा तभी मैच गंवा दिया था. एक बार नहीं धवन का कैच कई मौकों पर छूटा. गावस्कर ने कहा, ”चेन्नई को टीम संयोजन पर ध्यान देना चाहिए. वे अब ऐसे चरण में प्रवेश कर चुके हैं जहां उन्हें हर मैच में जीत चाहिए. आपको 11 में से 10 कैच पकड़ने होते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी ध्यान देना होगा.”


Source link