IPL 2020: शाहबाज अहमद ने लपका हैरतअंगेज कैच, इरफान पठान बोले- सालों तक याद रखा जाएगा

IPL 2020: शाहबाज अहमद ने लपका हैरतअंगेज कैच

आरसीबी के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 5:44 PM IST

नई दिल्ली. आईपीएल के 33वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक युवा ऑलराउंडर को अपनी टीम में मौका दिया. प.बंगाल के ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को विराट एंड कंपनी ने डेब्यू कराया. इस युवा खिलाड़ी ने पहले ही मैच में अपनी जबर्दस्त छाप छोड़ दी. शाहबाज अहमद को शिवम दुबे की जगह टीम में शामिल किया गया. इस ऑलराउंडर ने मैच में 2 ओवर फेंके और 18 रन देकर उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली. हालांकि शाहबाज अहमद ने फील्डिंग के दौरान अपना दम दिखाया. शाहबाज अहमद ने मौरिस की गेंद पर राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ का ऐसा कैच लपका, जिसे देख इरफान पठान ने कहा कि इस कैच को सालों तक याद रखा जाएगा.

शाहबाज अहमद का जबर्दस्त कैच
शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) की बेहतरीन फील्डिंग राजस्थान रॉयल्स की पारी के 20वें ओवर में देखने को मिली. तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस की गेंद पर स्टीव स्मिथ ने ऑफ साइड पर हवा में शॉट खेला. इस दौरान शाहबाज अहमद गेंद की ओर भागे. गेंद शाहबाज अहमद से काफी आगे निकलकर बाउंड्री की ओर थी लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने डाइव लगाकर गेंद को हैरतअंगेज अंदाज में लपक लिया. शाहबाद अहमद की इस कैच को देख कमेंट्री कर रहे इरफान पठान बेहद उत्साहित हो गए. उन्होंने शाहबाज अहमद के इस कैच को सालों तक याद रखा जाने वाला कैच करार दिया. बता दें शाहबाज अहमद घरेलू क्रिकेट में अपनी फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं और आईपीएल के पहले ही मैच में उन्होंने खुद को साबित भी किया. खुद कप्तान विराट कोहली ने शाहबाज अहमद को बेहतरीन फील्डर बताया था.

बेहतरीन ऑलराउंडर हैं शाहबाज अहमद
हरियाणा के मेवात के रहने वाले अहमद बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. साल 2018 में विजय हजारे ट्रॉफी डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने इसी साल पंजाब के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था. शाहबाज अहमद ने 37 फर्स्ट क्लास विकेट लिये हैं. इसके अलावा उन्होंने 16 टी20 मैचों में 15 विकेट हासिल किये हैं. गजब की बात ये है कि अहमद का टी20 में बल्लेबाजी औसत 30 से ज्यादा है.


Source link