IPL 2020: रन लेने के चक्‍कर में रबाडा से बुरी तरह टकराए प्‍लेसी, फिर उठे और जड़ दिया आतिशी अर्धशतक

(फाफ डू प्‍लेसी को संभालते कगिसो रबाडा फोटो क्रेडिट: ट्विटर)

फाफ डू प्‍लेसी (faf du plessis ) अपने अर्धशतक का जश्‍न भी सही से नहीं मना पाए. जैसे ही उन्‍होंने जश्‍न के लिए बल्‍ला ऊपर किया. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिव्‍यू ले लिया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 9:09 PM IST

नई दिल्‍ली.एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) पर आईपीएल (IPL 2020) के इस सीजन से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. इस खतरे को टालने के लिए अब सीएसके के लिए हर मैच को जीतना जरूरी है. ऐसे में टीम पूरा जोर लगा रही है. आईपीएल के 34वें मुकाबले में सीएसके दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी. हालांकि टीम की शुरुआत तो अच्‍छी नहीं रही और सैम कुरेन के रूप में पहला झटका लग गया. इसके बाद शेन वॉटसन के साथ मिलकर फाफ डू प्‍लेसी (faf du plessis ) ने पारी को संभाला और उन्‍होंने आतिशी अर्धशतक जड़ा.

इस आतिशी अर्धशतकीय पारी के दौरान प्‍लेसी दर्द से जूझ रहे थे, मगर उन्‍होंने दर्द को अपने प्रदर्शन पर हावी नहीं होने नहीं दिया. दरअसल जब प्‍लेसी 23 रन पर खेल रहे थे तो वह गेंदबाज कगिसो रबाडा से बुरी तरह टकरा गए. टक्‍कर इतनी तेज थी कि दोनों खिलाड़ी मैदान पर गिर गए. रबाड़ा तो तुरंत उठ गए, मगर प्‍लेसी अधिक चोटिल हो गए और मैदान पर ही बैठे रहे. मामला छठे ओवर का है. रबाडा की गेंद को प्‍लेसी ने हिट किया और सिंगल लेने के लिए दौड़े. वॉटसन भी बाहर निकले, उनको गेंद का बिल्‍कुल भी अंदाजा नहीं था.

प्‍लेसी की नजर गेंद पर थी और इसी दौरान वह गेंदबाज के छोर पर रबाडा से टकरा गए. रबाडा की नजर भी गेंद पर ही थी. इस टक्‍कर से प्‍लेसी नीचे गए. रबाडा ने बल्‍लेबाज को संभाला. फिजियो ने उनकी जांच की और वो वापस से खड़े होकर बल्‍लेबाजी करने लगे. इसके बाद तो प्‍लेसी ने चौके छक्‍को की बारिश शुरू कर दी. 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर उन्‍होंने सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. मगर वह इस अर्धशतक का जश्‍न भी सही से नहीं बना सके.यह भी पढ़ें: 

IPL 2020: वीरेंद्र सहवाग ने कहा, राहुल तेवतिया बना सकते हैं कोरोना की वैक्सीन

IPL 2020: डिविलियर्स की तूफानी पारी देखकर पछता रहे होंगे विराट कोहली!

दरअसल जैसे ही प्‍लेसी ने अर्धशतक का जश्‍न बनाने के लिए अपना बल्‍ला उठाया, दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अचानक ही रिव्‍यू लेने का फैसला किया, मगर यहां पर दिल्‍ली ने अपना रिव्‍यू गंवा दिया और प्‍लेसी ने 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. प्‍लेसी रबाडा के ही शिकार बने. 15वें ओवर की चौथी गेंद पर रबाडा ने शिखर धवन के हाथों प्‍लेसी को कैच आउट करवा दिया. धवन ने लॉन्‍ग ऑन की तरफ दौड़ते हुए डाइव लगाई और कैच लपका. इस बल्‍लेबाजी ने 47 गेंदों पर 6 चौके और दो छक्‍के लगाकर 58 रन की पारी खेली


Source link