IPL: सबसे तेज़ गेंद फेंकने वाले अनरिक नॉर्किया का ऐलान- अब टूटेगा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड!

अनरिक नॉर्किया (फोटो-BCCI/IPL)

Fastest Ball in IPL: आईपीएल के मौजूदा सीज़न में सबसे तेज़ गेंद फेंकने की लिस्ट में सबसे ऊपर अनरिक नॉर्किया का नाम है. उन्होंने पांच गेंदें अब तक 156.2, 155.2, 154.7, 154.2 और 153.7 km/hr की रफ्तार से डाली है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 3:22 PM IST

नई दिल्ली. इन दिनों आईपीएल (IPL 2020) में हर जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ अनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) की चर्चा है. वो गेंदबाज जिसने अपनी रफ्तार से धूम मचा रखी है. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले नॉर्किया ने पिछले दिनों राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की की रफ्तार से गेंद डाली. ये आईपीएल की सबसे तेज़ गेंद Fastest Ball in IPL) थी. अब उनकी नजर पाकिस्तान के पूर्व तेज तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के रिकॉर्ड पर टिकी है. नॉर्किया ने कहा है कि आने वाले दिनों में वो शोएब के सबसे तेज़ गेंद डालने के रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेंगे. बता दें कि शोएब ने 2003 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी.

क्या कहा अनरिक नॉर्किया ने
अनरिक नॉर्किया ने अश्विन के साथ उनके यू ट्यूब चैनल पर कहा कि उनकी नजर शोएब के रिकॉर्ड पर टिकीं हैं. उन्होंने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि मेरे में ये रिकॉर्ड तोड़ने की ताकत है. मैं ये करना चाहता हूं. अगर एक बढ़िया विकेट और सही कॉम्बिनेशन हो तो ये रिकॉर्ड इस आईपीएल में या भविष्य में टूट सकता है. ‘

सबसे तेज़ गेंद

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए बुधवार को अनरिक नॉर्किया ने तीसरे ओवर में आईपीएल की सबसे तेज़ गेंद फेंकी. हालांकि 156.22 किलोमीटर की रफ्तार की इस गेंद पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज़ बटलर ने चौका लगा दिया. लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर की गिल्लियां बिखेर दी. इस गेंद की रफ्तार भी 155.4 किलोमीटर प्रति घंटा था.

लगातार डाल रहे हैं तूफानी गेंद
आईपीएल के मौजूदा सीज़न में सबसे तेज़ गेंद फेंकने की लिस्ट में सबसे ऊपर अनरिक नॉर्किया का नाम है. उन्होंने पांच गेंदें अब तक 156.2, 155.2, 154.7, 154.2 और 153.7 km/hr की रफ्तार से डाली है. इसके बाद जोफ्रा आर्चर की बारी आती है. आर्चर ने 153.6 किलोमीटर प्रति घंटी की रफ्तार से गेंद डाली है. इन दोनों गेंदबाज़ में इस बार जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है.


Source link