DC vs CSK: शिखर धवन का 57 गेंदों पर तूफानी शतक, खत्म हुआ 13 साल का इंतज़ार

शिखर धवन का धमाल (फोटो-@DelhiCapitals)

DC vs CSK: शिखर धवन ने सिर्फ 58 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली. खास बात ये रही कि धवन आखिरी ओवर तक टिके रहे और दिल्ली की जीत पक्की कर दी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 8:08 AM IST

शारजाह. आईपीएल (IPL) के मौजूदा सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का धमाल लगातार जारी है. एक और जीत दर्ज कर दिल्ली की टीम एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली के लिए जीत के सबसे बड़े हीरो रहे शिखर धवन (Shikhat Dhawan). उन्होंने ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली. आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका है जब धवन के बल्ले से सेंचुरी निकली हो. धवन ने सिर्फ 58 गेंदों पर 101 रनों की तूफानी पारी खेली. खास बात ये रही कि धवन आखिरी ओवर तक टिके रहे और दिल्ली की जीत पक्की कर दी.

ये पारी अलग थी
शिखर धवन की पारी उनकी दूसरी पारियों के मुकाबले थोड़ी अलग थी. टीम के दूसरे ओपनर पृथ्वी शॉ पारी की तीसरी गेंद पर ही बिना खाता खोले आउट हो गए. चोटिल ऋषभ पंत भी प्लेइंग इलेवन में नहीं थे. 12वें ओवर तक अजिंक्य रहाणे और कप्तान श्रेयष अय्यर ने भी धवन का साथ छोड़ दिया. सामने 180 का बड़ा लक्ष्य था. ऐसे में धवन में अपने को हालात के मुताबिक तैयार किया. लेकिन खास बात ये रही कि रनों के रफ्तार को उन्होंने बरकरार रखा. करीब 174 की स्ट्राइक रेट वो रन बनाते रहे. ये बात और है कि उन्हें बैटिंग के दौरान 4 जीवनदान भी मिले.

कमाल का शतक
शिवर धवन ने 29 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की. इसके बाद शतक तक पहुंचने में उन्हें 28 गेंदे और लगी. 101 रनों की पारी के दौरान धवन ने 14 चौके और एक छक्का लगाया. खास बात ये है कि उन्होंने 58 गेंदों की पारी के दौरान सिर्फ 10 डॉट बॉल्स खेली. ये शारजाह की पहले जैसी विकेट नहीं थी. ऐसे में धवन ने संभल कर अपनी पारी को संवारा.

ये है खास पल
मैच के बाद धवन ने कहा कि 13 साल में पहली बार शतक लगाना उनके लिए बेहद खास पल है. उन्होंने कहा, ‘मैं पॉटजिटिव माइंडसेट से खेल रहा था. मैं ज्यादा कुछ करने की नहीं सोच रहा था. मैं बॉलर और पिच के मिजाज के हिसाब से बैटिंग कर रहा था.’


Source link