Coronavirus से निपटने के लिए ट्विटर CEO Jack Dorsey ने किया 7500 करोड़ का योगदान

 

‘ट्विटर के CEO Jack Dorsey ने अपनी कुल संपत्ति से लगभग 28% का योगदान किया है.

डॉर्सी ने कहा कि वह डिजिटल भुगतान समूह स्क्वायर में अपनी हिस्सेदारी को अपने संगठन स्टार्ट स्माल को हस्तांतरित कर देंगे, जो उनकी कुल संपत्ति का लगभग 28 प्रतिशत होगा.

सैन फ्रांसिस्को. ट्विटर के सह-संस्थापक (twitter co-founder) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डॉर्सी (jack dorsey) ने मंगलवार को कहा कि वह अपने परोपकारी फंड के ज़रिए कोरोना वायरस से निपटने संबंधी राहत कार्यों के लिए अपनी निजी संपत्ति से एक अरब डॉलर देने जा रहे हैं. डॉर्सी ने ट्वीट कर कहा कि वह डिजिटल भुगतान समूह स्क्वायर में अपनी हिस्सेदारी को अपने संगठन स्टार्ट स्माल को हस्तांतरित कर देंगे, जो उनकी कुल संपत्ति का लगभग 28 प्रतिशत होगा.

डॉर्सी ने कहा, ‘अभी क्यों? इस समय इसकी बहुत जरूरत है और मैं अपने जीवनकाल में इसका प्रभाव देखना चाहता हूं.’

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ये दूसरों को भी कुछ ऐसा करने के लिए प्रेरित करता है. जीवन बहुत छोटा है, इसलिए अब हम लोगों की मदद करने के लिए, जो कर सकते हैं, वह सबकुछ करें.

फेसबुक के ज़करबर्ग ने भी किया योगदान
फेसबुक के संस्थापक मार्ग ज़करबर्ग (mark zuckerberg) और उनकी पत्नी ​प्रिसिला चान की ओर से परोपकार के लिए गठित संगठन​ चान ज़करबर्ग इनीशिएटिव ने कोरोना वायरस से फैलने वाली बीमारी का उपचार खोजने के लिए बिल एवं मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाने और 2.5 करोड़ डालर की राशि का योगदान करने की घोषणा की है.
(इनपुट-भाषा से)

Source link

Leave a Comment