Coronavirus: पैसों को तरसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, घर चलाना हुआ मुश्किल!

कोरोना वायरस की वजह से पैसों को तरसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 6 महीने का लॉकडाउन है और इसका असर अब कई क्रिकेटरों पर पड़ रहा है

मेलबर्न. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने क्रिकेट और दूसरे खेलों को पूरी तरह ठप कर दिया है. कई देशों ने अपने यहां लॉकडाउन लगाया हुआ है जिनमें से एक ऑस्ट्रेलिया (Australia National Cricket Team) भी है. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस की वजह से 6 महीने का लॉकडाउन है, जिसकी वजह से सभी दफ्तर और दूसरी सुविधाएं बंद हो रखी हैं. इस लॉकडाउन के चलते ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर संकट में पड़ गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से खिलाड़ियों की आमदनी बंद हो गई है और उनका परिवार चलाना भी मुश्किल हो रहा है.

मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोना वायरस के कारण बने हालात में ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट खिलाड़ियों को वहां की सरकार की मदद नहीं मिल पा रही है. कोरोना वायरस का असर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों पर पड़ रहा है जो बाहरी आय पर निर्भर हैं. हालांकि अब उन खिलाड़ियों की मदद के लिए एसीए यानि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ACA) आगे आई है. एसोसिएशन ने बुधवार को मदद का इंतजार कर रहे खिलाड़ियों के लिए 250,000 ऑस्ट्रेलियन डॉलर यानि तकरबीन 1 करोड़ से ज्यादा की रकम जारी करने का फैसला किया है.

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (ACA) ने एक बयान में कहा, ‘हमारे जो सदस्य सरकारी मदद का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए हम एसीए के इमरजेंसी फंड से पैसा जारी कर रहे हैं. उनके लिए हम 250,000 डॉलर की मदद मुहैया करा रहे हैं.’ एसोसिएशन ने आगे कहा, हमने पिछले कुछ हफ्तों में उन सदस्यों से बात की जो लॉकडाउन की वजह से काफी परेशानी में हैं.बता दें ऑस्ट्रेलिया के चुनिंदा क्रिकेटरों को अगर छोड़ दें तो बाकी क्रिकेटर्स की इतनी आय नहीं है. स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी खूब पैसा कमाते हैं लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को आय के लिए क्रिकेट के अलावा दूसरे काम भी करने पड़ते हैं.

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस की वजह से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही ऐसी भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि वहां होने वाले कई खेल प्रतियोगिताएं अगले 6 महीने तक स्थगित रह सकती हैं. आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर महीने में टी20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना है. अगर लॉकडाउन बरकरार रहा तो इसका आयोजन होगा या नहीं ये एक बड़ा सवाल है.

Source link

Leave a Comment