हाथरस मामले और कृषि कानूनों को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस: सूत्र

पार्टी नये कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन भी कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

Congress Protest: कांग्रेस नये कृषि कानूनों को केंद्र द्वारा पारित कराये जाने का मुद्दा, उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की से कथित सामूहिक बलात्कार एवं उसकी मौत का मामला, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति और देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति से जुड़े मुद्दे जोर-शोर से उठा रही है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 8:05 PM IST

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी हाथरस मामले (Hathras Case) और किसान कानूनों (Farm Laws) के विरोध में देश व्यापी प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस सूत्रों ने रविवार को जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) में दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप और हत्या के मामले में कांग्रेस 26 अक्टूबर को देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. वहीं पार्टी 31 अक्टूबर को किसान कानूनों के विरोध में सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेगी. बता दें ये खबर ऐसे समय सामने आई है जब कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने पार्टी के नेताओं से जनता के मुद्दों के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को पार्टी के नेताओं को जनता के मुद्दों के लिये संघर्ष करने को कहा. साथ ही, उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि लोकतंत्र ‘‘सबसे मुश्किल समय’’ से गुजर रहा है सोनिया गांधी ने अपनी अध्यक्षता में हुई अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) के महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की एक बैठक में पार्टी के नेताओं से यह अपील की.

बैठक के बारे में ट्वीट कर जानकारी देते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘सोनिया जी ने हर किसी से जनता के मुद्दों के लिये संघर्ष करने और उनकी दशा बेहतर करने की अपील की है, क्योंकि हमारा लोकतंत्र सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है. ’’

यह बैठक खासा मायने रखती है क्योंकि यह बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले हुई है. साथ ही, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 28 विधानसभा सीटों (पर उपचुनाव) सहित विभिन्न राज्यों में होने जा रहे उपचुनावों से पहले हुई है.

कांग्रेस नये कृषि कानूनों को केंद्र द्वारा पारित कराये जाने का मुद्दा, उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की से कथित सामूहिक बलात्कार एवं उसकी मौत का मामला, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति और देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति से जुड़े मुद्दे जोर-शोर से उठा रही है.

पार्टी नये कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन भी कर रही है. (भाषा के इनपुट सहित)

Source link