सुशांत सिंह राजपूत केस पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, कहा- संदेहास्पद थी मुंबई पुलिस की जांच, ड्रग्स केस में कोई नहीं बचेगा

बॉलीवुड में ड्रग्स के मामले पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, कहा- NCB कर रही है जांच, कोई दोषी नहीं बचेगा. (Photo- News 18)

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस पर बातचीत करते हुए कहा कि यह बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) में मुद्दा बना है या नहीं, इसके बारे में नहीं कह सकता. लेकिन मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की जांच संदेहास्पद थी. अब सीबीआई (CBI) जांच कर रही है, जो भी सच होगा वो सामने होगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 11:29 AM IST

नई दिल्ली: Network18 ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार चुनाव (Bihar Election) से लेकर भारत-चीन विवाद (India-China Dispute) पर खुलकर बात की. इसके अलावा उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस पर भी बातचीत की. उनसे पूछा गया कि क्या सुशांत सिंह मामला बिहार चुनाव के लिए बड़ा मुद्दा बन गया है? इसका जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मुझे बिल्कुल जानकारी नहीं है कि यह बिहार चुनाव के लिए बड़ा मुद्दा है या नहीं है. लेकिन यह मुद्दा संदेहास्पद जरूर था. उन्होंने कहा कि सीबीआई की जांच चल रही है.

गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठ रहे थे. ऐसे में सुशांत केस की जांच सही तरीके से होनी ही चाहिए थी. हालांकि, हमने सीबीआई जांच की सिफारिश नहीं की. राज्य सरकार को लगा, परिजनों को लगा तो हमने सीबीआई जांच की मंजूरी दी. सुशांत की जगह कोई भी होता, उसकी न्यायिक जांच होनी ही चाहिए. सीबीआई की जांच में सब साफ हो जाएगा, मैं अभी कुछ टिप्पणी नहीं करुंगा.

वहीं, सुशांत के मीडिया ट्रायल पर गृहमंत्री ने कहा कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी, लेकिन ऐसी किसी भी घटना का मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए. मीडिया का काम है कि अगर कहीं कुछ गलत हो रहा है तो उसे दिखाए, लेकिन टीआरपी के लिए किसी घटना को बढ़ाना सही नहीं है.

बॉलीवुड में ड्रग्स के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि ड्रग्स का मुद्दा सिर्फ बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं है. यह बेहद ही खतरनाक है और इसे जल्दी समाप्त करने की आवश्यकता है. पिछले डेढ़-दो सालों में हमने इस पर काफी कठोर कदम उठाए, नतीजे भी मिले. लेकिन एकबात हम साफ कर दें कि इससे जुड़े लोगों को काफी दिक्कते होंगी. हम इंफास्ट्रक्चर बदल रहे हैं, कानूनी पावर भी दे रहे हैं. जहां तक बॉलीवुड का सवाल है, वह तो NCB की जांच में जल्द सामने आएगा. ड्रग्स केस में कोई भी शामिल हो उसे छोड़ा नहीं जाएगा.

Source link