मोहम्मद कैफ के बेटे ने टीवी पर देखा भारत-पाक मैच, पापा से बोला-आसानी से कर देते शोएब अख्तर की पिटाई

2003 विश्व कप मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने शोएब अख्तर की जमकर पिटाई की थी.

साल 2003 में साउथ अफ्रीका (South Africa) में खेले गए विश्व कप (World Cup) मुकाबले में भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को छह विकेट से मात दी थी.

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर जब भी भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें आमने-सामने होती हैं, फैंस की धड़कनों का तेज होना आम बात है. खिलाड़ियों के दबाव की तो बात ही क्या करें. और खासकर ये भिड़ंत विश्व कप के किसी मैच में हो तो फिर कहने ही क्या. अब भारत-पाकिस्तान मैच की बात हो और दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का जिक्र न हो, ऐसा कैसे हो सकता है. दुनिया का ये सबसे तेज गेंदबाज जब लंबे रन से दौड़ता हुआ गेंद फेंकता था तो बल्लेबाजों के मानो पांव उखड़ने लगते थे. मगर अब टीम इंडिया के बल्लेबाज के बेटे ने कहा है कि शोएब अख्तर को मारना आसान रहा होगा.

दरअसल, यहां बात भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) और उनके बेटे कबीर (Kabir) की हो रही है. ऐसे में जबकि कोरोना वायरस के चलते भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है, तो स्टार स्पोटर्स ने विश्व कप में खेले गए भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबलों को टेलीकास्ट करने का फैसला किया है.

दस ओवरों में लुटा दिए 72 रन
इसी कड़ी के तहत साल 2003 में साउथ अफ्रीका में खेले गए विश्व कप मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत दिखाई गई. इस मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) काफी महंगे साबित हुए थे और उन्होंने अपने दस ओवरों में 72 रन लुटा दिए थे. भारतीय बल्लेबाजों के लिए शोएब अख्तर की गेंदों को खेलना भले ही काफी मुश्किल अनुभव रहा हो, लेकिन मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) के बेटे का मानना है कि अख्तर की पिटाई करना आसान रहा होगा, क्योंकि उनकी गेंदों में काफी गति थी.

आजकल के बच्चे भी…
मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी. उन्होंने ट्वीट किया, शुक्रिया स्टार स्पोटर्स, आखिरकार बेटे कबीर को भारत-पाकिस्तान का ऐतिहासिक मैच देखने को मिल गया. मगर कबीर अपने पापा से अधिक प्रभावित नहीं है. उसका कहना है कि चूंकि शोएब अख्तर की गेंदों में अधिक तेजी थी तो उनकी गेंदों पर रन बनाना आसान होना चाहिए था. आजकल के बच्चे भी…

जानिए, क्या हुआ था उस मैच में…
इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सईद अनवर के शानदार शतक की बदौलत 7 विकेट पर 273 रन बनाए थे. अनवर ने 126 गेंदों पर 101 रन बनाए थे. भारत के लिए जहीर खान और आशीष नेहरा ने दो-दो विकेट लिए. जवाब में सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और पांच ओवरों में ही 50 रन कूट दिए. टीम इंडिया ने ये मैच छह विकेट से अपने नाम किया. सचिन ने 75 गेंदों पर 98 रनों की जबरदस्त पारी खेली. उनके अलावा युवराज सिंह ने नाबाद 50 और राहुल द्रविड़ ने नाबाद 44 रन बनाए. मोहम्मद कैफ ने 60 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली.

Source link

Leave a Comment