‘कुछ कुछ होता है’ के 22 साल, धर्मा प्रोडक्शंस और काजोल ने किया ट्वीट; अनुपम खेर नाराज

फिल्म कुछ कुछ होता है का एक सीन.

रोमांटिक फिल्म ‘कुछ कुछ होता है (Kuch Kuch Hota Hai)’ को रिलीज हुए शुक्रवार को 22 साल हो गए. इस फिल्म से करण जौहर (Karan Johar) ने बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान (Shahrukh Khan), रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) और काजोल (Kajol) ने लीड रोल किया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 8:08 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड की सुपरहिट रोमांटिक फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ (Kuch Kuch Hota Hai) को रिलीज हुए शुक्रवार को 22 साल हो गए. इस फिल्म से करण जौहर (Karan Johar) ने बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान (Shahrukh Khan), रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) और काजोल (Kajol) ने लीड रोल किया था. इस फिल्म में सलमान खान भी कुछ देर के लिए दिखाई दिए थे.

22 साल बाद भी इस मूवी के चाहने वालों की संख्या कम नहीं है. बहुत से लोग आज भी इसे अपनी फेवरिट फिल्म मानते हैं. धर्मा प्रोडक्शन ने ‘कुछ कुछ होता है’ के 22 साल पूरे होने पर ट्वीट किया है. इस ट्वीट में करण जौहर, अपूर्व मेहता, शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी का जिक्र किया गया है, लेकिन अनुपम खेर का ट्वीट नहीं किया गया है. इससे वे नाराज हो गए. उन्होंने शालीनता के साथ लिखा,  ‘हम भी थे फिल्म में दोस्त. हमको भी टैग कर दिया होता. एनीवे!! हैपी टू बी पार्ट ऑफ दिस फिल्म.’

चंद्रचूड़ सिंह ने करण जौहर को सलमान खान वाले रोल के लिए कई घंटे तक इंतजार करवाया और फिर फिल्म करने से इनकार कर दिया. करण ने इसके बाद कई लोगों को इस रोल के लिए अप्रोच किया, लेकिन सबने रिजेक्ट कर दिया था. लास्ट में सलमान खान को अमन मेहरा का रोल करने के लिए कास्ट कर लिया गया. इस फिल्म में शाहरुख खान की बेटी अंजली का रोल सना सईद ने प्ले किया था.

काजोल ने इस फिल्म के 22 साल पूरे होने पर अपने इंस्टग्राम अकाउंट से कुछ खास कार्टून शेयर किए हैं. इन कार्टूनों में फिल्म के कुछ लोकप्रिय डायलॉग लिखे हुए हैं. इन कार्टूनों को शेयर करते हुए काजोल ने लिखा है, ’22 साल बाद ये कार्टून बाहर आए हैं’. पोस्ट में काजोल ने #Rahul #Anjali #22YearsOfAnjali #KKHHmemories हैशटैग दिए हैं. काजोल के कार्टून का डायलॉग है- ‘मेरा पहला प्यार अधूरा रह गया रिफत बी’.

दूसरे कार्टून में लिखा है- ‘कुछ-कुछ होता है राहुल तुम नहीं समझोगे’. तीसरे कार्टून में डायलॉग लिखा है- ‘राहुल इज अ चीटर’. काजोल के इन कार्टूनों वाले पोस्ट को लाखों लोग लाइक कर चुके हैं.

2000 के दशक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी KKHH
कुछ कुछ होता है (KKHH) मात्र 10 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी. इससे बड़ी बात यह है कि इस फिल्म ने दुनिया भर में कुल 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. हम आपके हैं कौन और डीजीएलजी के बाद ये 2000 के दशक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी.

इसमें टीना के रोल के लिए पहले ट्विंकल खन्ना को अप्रोच किया गया था. ट्विंकल ने 11 दिन की शूटिंग के बाद फिल्म करने से मना कर दिया था. इसके बाद इस रोल के लिए रानी मुखर्जी को कास्ट कर लिया गया. इसी फिल्म से रानी मुखर्जी सक्सेसफुल एक्ट्रेस मानी जाने लगीं.

Source link